HomeViral Newsअकाय name meaning in hindi- विराट-अनुष्का ने अपने नन्हे मेहमान का नाम...

अकाय name meaning in hindi- विराट-अनुष्का ने अपने नन्हे मेहमान का नाम क्यों रखा ‘Akaay’ 

अकाय name meaning in hindi: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और एक्टर अनुष्का शर्मा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पुत्र प्राप्ति की जानकारी साझा की और उन्होंने अपने लड़के का नाम अकाय रखा है जिससे बाद उनके चाहने वाले फंस इंटरनेट पर अकाय के बारे में जानकारी खोजना सुरु कर दी और इस आर्टिकल में आपको विराट और अनुष्का शर्मा के लड़के के बारे में और उसके नाम अकाय ही क्यों रखा इसकी पूरी जानकरी इस लेख में देने वाला हु।

अकाय name meaning in hindi
अकाय name meaning in hindi

विराट-अनुष्का ने अपने नन्हे मेहमान का नाम क्यों रखा ‘Akaay’-

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम अकाय इस लिए रखा क्युकी इस नाम के व्यक्ति को अपने जीवन में आत्मनिर्भरता, साहस और स्वतंत्रता के साथ अग्रसर होने की प्रेरणा देता है। इस नाम के लोग अपने अद्वितीयता और प्रतिबद्धता के साथ अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित होते हैं। इसी कारण विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम अकाय रखना सही समझा।

“अकाय” नाम के धारक आमतौर पर उत्साही, उत्कृष्ट और स्वाध्यायी होते हैं। वे अपने कार्यों में पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ काम करते हैं और अपने उद्देश्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

अकाय name meaning in hindi-

अकाय एक संस्कृत शब्द है, सनातन मान्यताओं के मुताबिक, भगवान शिव को भी निराकार माना गया है।
अकाय शब्द का अर्थ तुर्की भाषा में भी बहुत खास है, तुर्की में इसका मतलब चमकता चंद्रमा होता है. वहीं, फिलिपिनो में इसका मतलब “मार्गदर्शन” होता है. राजस्थानी में “काया या देहरहित,”जन्म न लेने वाला, या निराकार को अकाय कहा जाता है।

akay ka arth kya hota hai-

“अकाय” नाम का महत्व उसके अर्थ में निहित है। यह नाम व्यक्ति के अकेलेपन और उनके आत्मनिर्भरता को दर्शाता है। इसका अर्थ है कि व्यक्ति को अपने जीवन में स्वतंत्रता और साहस के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस नाम का चयन करने वाले व्यक्ति का जीवन अपने में एक अद्वितीय पहचान और समर्पण की भावना से भरा होता है।

मुझे उम्मीद है आपको Headlines of BHARAT का ये आर्टिकल पसंद आया होगा, और ताज़ा अपडेट जानने के लिए हमरे टेलीग्राम, व्हाट्सप्प चैनल को सब्सक्राइब करे।

सभी अपडेट पाए व्हाट्सप्प पर

हेडलाइंस ऑफ़ भारत अब आपके व्हाट्सप्प पर भी, सब्सक्राइब करे हमारा न्यूज़ चैनल व्हाट्सप्प पर और पाए सभी लेटेस्ट न्यूज़, नयी योजना की जानकारी, या फिर कोई भी खबर, सब आपके स्मार्टफोन पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular